भोपाल | 10-अक्तूबर-2020
कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोरी गाव में आयशर के सामने स्थित 1 बीघा शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराई। इसके साथ ही 5 हजार वर्ग फीट में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान को एसडीएम हुजूर श्री क्षितिज शर्मा के नेतृत्व में तोड़ा गया। शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की सही जानकारी नहीं देने और कर्रवाई नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से पटवारी सुश्री ममता झामोरिया को निलंबित कर दिया गया है।
भौंरी में आइसर के पास एक करोड़ कीमत की लगभग आधा एकड़ सरकारी जमीन को प्रशासन ने मुक्त कराया गया। यहां सूरज पब्लिक स्कूल के नाम से निजी निर्माण चल रहा था। जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई कर लगभग 5 हजार वर्ग फीट पर निर्माणाधीन दो मंजिला भवन को गिरा दिया। इस मामले में पटवारी ममता झामोरिया को निलंबित कर दिया गया है।

अतिक्रमणकारी रिजवान पिता एमएस खान पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को शिकायत हुई थी कि भौंरी में सरकारी जमीन पर कब्जा करके स्कूल भवन का निर्माण किया जा रहा है। नगर निगम और जिला प्रशासन की जांच में शिकायत सही पाए जाने पर कब्जा हटाने की कार्रवाई की गई।
एसडीएम श्री क्षितिज शर्मा ने बताया कि इस सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त हुई थी कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। मौके पर जाकर जांच के उपरांत पाया गया कि उक्त भूमि शासकीय है और लगभग 1 बीघा भूमि पर बाउंड्री वाल कर 5 हजार वर्ग फीट में दो मंजिला भवन का निर्माण किया जा रहा है। जांच करने के बाद उक्त भूमि शासकीय रिकार्ड में अंकित है और अवैधानिक रूप से शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण किया गया है । कलेक्टर श्री अविनाश लावनिया के निर्देश पर आज कार्यवाई करते हुए उक्त भवन को जेसीबी से तोड़ा गया और शासकीय भूमि के बारे में सही जानकारी नहीं देने पर स्थानीय पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *