शिवपुरी | 01-नवम्बर-2020
विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 में 3 नवम्बर को मतदान किया जाएगा। जिले में करैरा और पोहरी दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होना है। मतदान सम्पन्न कराने के लिए लगे मतदान दलों को 2 नवम्बर की सुबह शासकीय पी.जी.कालेज से सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसी दिन सामग्री लेकर मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नोडल अधिकारी निर्वाचन कार्मिक प्रबंधन श्री एच.पी.वर्मा द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए गए निर्देशानुसार दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले मतदान दलों के ठहरने के लिए उचित व्यवस्था की गई। आज सभी मतदान दोनों को मतदान सामग्री ईवीएम मशीन प्रदान कर उनके मतदान केंद्र की ओर रवाना किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि करैरा में 358 और पोहरी में 315 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें मतदान सम्पन्न कराने के लिए 6 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। मतदान केन्द्रवार मतदान दल बनाए गए है। मतदान प्रक्रिया पर निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम तैनात की गई है। इन मतदान दलों को सामग्री प्रदान करने के लिए टेबल कुर्सी की व्यवस्था की गई है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं ताकि एक स्थान पर बहुत अधिक भीड़ भाड़ ना हो। मतदान दलों को टेबल कुर्सी पर बिठा कर उनके स्थान पर सामग्री प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *