भोपाल। नगर निगम और प्रशासन द्वारा आज बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में बनी बिल्डिंग के एक हिस्से पर बुलडोजर चला दिया है। नगर निगम खानू गांव के आसपास तालाब में बने अतिक्रमण ​को हटाने की कार्रवाई कर रहा है। बताया जा रहा है ​नगर निगम ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर के खानूगांव स्थित स्कूल-कॉलेज पर शिकंजा कसा है। नगर निगम विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज में हुए अतिक्रमण को ढहाने का कार्य कर रहा है। इस दौरान नगर निगम अमला और पुलिस बल मौके पर मौजूद है।


कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि मुझे जानकारी मिली कि खानूगांव स्थित मेरे कॉलेज के एक हिस्से को तोड़ दिया गया है, जबकि न्यायालय से मुझे परमिशन मिल चुकी है। यह बीजेपी सरकार दमन और डराने का काम कर रही है। हम लोकतंत्र और संविधान पर भरोसा करने वाले लोग है, घबराने की ज़रूरत नहीं है। हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। बच्चों को अगर खुले मैदान में भी पढ़ाना पढ़े तो हम पढ़ाएंगे जरूर।
भोपाल मध्य सीट से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। एक दिन पहले धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने के बाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की।
मसूद के खानूगांव स्थिति तालाब के कैचमेंट एरिया में बने कॉलेज के अवैध हिस्से को प्रशासन ने तोड़ दिया।
नगर निगम का अमला भारी पुलिस बल के साथ खानूगांव पहुंचा आरिफ मसूद के समर्थकों ने इस कार्रवाई का विरोध किया कहा कि बगैर किसी नोटिस के कार्रवाई की जा रही है। विरोध को देखते हुए करीब 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। प्रशासन के मुताबिक खानूगांव पर हुए निर्माण को लेकर जिला न्यायालय ने 2005 में स्टे दिया था, लेकिन अवैध निर्माण को तोड़ने की इजाजत थी।
वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अवैध निर्माण है तो उसे जिला प्रशासन तोड़ेगा। साथ ही आरिफ मसूद पर दर्ज एफआईआर को लेकर भी कहा कि मप्र में कानून का राज है और जो कानून तोड़ेगा उसपर कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि फ्रांस में हुई घटना का भोपाल में विरोध समझ से परे है साथ ही गृहमंत्री ने सवाल उठाए कि कमलनाथ इस मामले में चुप क्यों है।
नगर निगम भोपाल द्वारा लगातार अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है। एक बार फिर नगर निगम द्वारा आज भोपाल के बड़े तालाब और खानूगांव में हुए अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए सुबह पहुंचा था। नगर निगम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। भारी पुलिस बल के साथ खानू गांव पहुंचा नगर निगम का अमला बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में निर्मित बिल्डिंगों पर बुलडोजर चलाया। आपको बता दें कि 2 दिन पहले भी नगर निगम ने कबाड़खाना स्थित शासकीय प्लाटों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *