नई दिल्ली
Honda CR-V Special Edition भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। कंपनी इसे एक लिमिटेड एडिशन मॉडल के तौर पर लॉन्च करेगी। इस कार की शुरुआती कीमत 29.50 लाख रुपये होगी जो मौजूदा CR-V मॉडल से 1.23 लाख रुपये ज्यादा है। इस कार का यह स्पेशल एडिशन मॉडल CR-V के ग्लोबल फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगा।
होंडा CR-V फेसलिफ्ट
होंडा ने पिछले साल इंटरनेशनल मार्केट में इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। कार के फेसलिफ्ट वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव कंपनी ने किए हैं। हालांकि फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने कोई मकैनिकल बदलाव नहीं किए हैं। सीआर-वी फेसलिफ्ट में कंपनी ने ज्यादा अग्रेसिव फ्रंट बंपर का इस्तेमाल किया है। कार के रियर बंपर को भी रिवाइज किया गया है। कार के कैबिन में भी मामूली कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं।

भारत में स्पेशल एडिशन के तौर पर लॉन्च होगा फेसलिफ्ट वर्जन
भारत में इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को स्पेशल एडिशन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। कार में 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 154hp पावर और 189Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। कार में CVT गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार डीजल इंजन और 4 वील ड्राइव सिस्टम और फ्रंट वील ड्राइव के साथ आती थी मगर BS6 ट्रांजीशिन के बाद इन वेरियंट्स को लाइन अप से हटा दिया गया।

लिमिटेड यूनिट्स होंगी उपलब्ध
कार के स्पेशल एडिशन में हैंड्स फ्री टेलगेट, पावर्ड फ्रंट पैंसेंजर सीट, ऐक्टिव कॉर्नरिंग LED हेडलैम्प्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर और ऑटो फोल्ड मिरर्स जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। यह कार लिमिटेड यूनिट में भारत में सेल की जाएगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार की सिर्फ 45 यूनिट्स ही भारत में सेल के लिए उपलब्ध कराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *