भोपाल के इकबाल मैदान पर प्रदर्शन कर शांति भंग करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के तीन और साथियों को तलैया पुलिस ने सोमवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। इसमें एक पूर्व पार्षद शावर मंसूरी भी शामिल हैं। मामले में पुलिस की यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।
टीआई तलैया डीपी सिंह ने बताया कि पूर्व पार्षद शावर मंसूरी, अकील रहमान और मोहम्मद सालार को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया है। इससे पहले पुलिस वाफना कॉलोनी बैरसिया रोड से 42 साल के नईम खां, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी करोंद निवासी 40 साल के अब्दुल नईम और कांग्रेस नगर टीला जमालपुरा में रहने वाले 41 साल के मोहम्मद इकराम हाशमी को गिरफ्तार कर चुकी है। तीनों जेल में हैं। हालांकि मामले में मुख्य आरोपी विधायक आरिफ मसूद अभी फरार हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला न्यायालय पहुंचे मसूद की अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है। मामले में 7 में से कुल छह आरोपियों की गिरफ्तार हो चुकी है।
पुलिस ने मामले में पहले धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया था, लेकिन बाद में धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं में मसूद समेत 7 लोगों पर FIR दर्ज की गई। विधायक भूमिगत हो गए हैं। उनके भोपाल आते ही गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। बचने के लिए वे अग्रिम जमानत का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *