राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति का कड़ा विरोध किया। मुस्लिम समाज के लोग भोपाल मध्य विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में यहां पर एकत्र हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध किया। साथ ही उनसे माफी मांगने की अपील की। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों के हाथों में तख्तियां थीं और वह जोरदार नारे लगा रहे थे।

इधर, तलैया थाना पुलिस ने विधायक आरिफ मसूद समेत 200 अज्ञात लोगों पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया है। टीआई दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है।
बताया जा रहा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून बनाया। उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जिसके चलते हैं। विश्व भर के मुस्लिम समुदाय में आक्रोश है और उनसे माफी मांगने की अपील की जा रही है। मुस्लिम समुदाय के रहनुमाओं का कहना है कि जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे, तब तक इसी तरह के आंदोलन विश्व भर में जारी रहेंगे भारत में भी इस तरह के आंदोलन जगह-जगह किए जाएंगे।
विधायक मसूद ने भारत सरकार से फ्रांस से सभी तरह के रिश्ते तोड़ने की की अपील

मोहम्मद नबी की शान में गुस्ताखी करने पर विधायक मसूद ने भारत सरकार से सभी तरह के आर्थिक रिश्ते तोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारत में रह रहे मुस्लिमों को आहत किया है। इसलिए भारत के प्रधानमंत्री को या निर्णय लेना चाहिए कि फ्रांस से अब हमें आयात-निर्यात बंद कर दिया जाए। इस दौरान इकबाल मैदान में भारी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *